kohli elgar
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने भारत (India) की टेस्ट टीम की अगुवाई करने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं. उन्होंने कहा है कि कोहली एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और वे अपनी टीम में बेहद अनुभवी हैं.

34 साल के डीन एल्गर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और अपनी टीम में बेहद अनुभवी है. उनका नाम ही काफी है और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे उनकी कमी खली, लेकिन यह मायने नहीं रखता कि हमारे खिलाफ कौन खेल रहा है. हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है.”

यह भी पढ़ें | भारतीय ओपनर ने कहा – ‘धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं कप्तान एल्गर’

याद हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली चोट लगने की वजह से नहीं खेल पाए थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज को जोहांसबर्ग टेस्ट मैच से पहले पीठ में चोट की शिकायत हुई थी, जिसके बाद अचानक कोहली को सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा.

कोहली की गैरमौजूदगी में स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी, लेकिन उनकी कप्तानी में मेहमानों को इस टेस्ट में हार झेलनी पड़ी, जहां मेजबानों ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया. साथ ही तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी भी की.

Leave a comment

Cancel reply