virat kohli
विराट कोहली टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं, जैसा कि ज्यादातर टीम्स करती हैं!

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में 372 रनों से शिकस्त देकर दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। भारत की यह जीत कीवी टीम के ऊपर रनों के लिहाज से सबसे बड़ी है और ऐसे में हर कोई भारतीय टीम की जमकर प्रशंसा कर रहा है। इसी बीच पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की।

रवि शास्त्री ने मशहूर लेखक जेफरी आर्चर के पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच सालों में टेस्ट मुकाबले के लिए एक एंबेस्डर रही है तो यह भारतीय क्रिकेट टीम है। विराट कोहली टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं, जैसा कि ज्यादातर टीम्स करती हैं। यह दुनिया को हैरान कर सकता है, क्योंकि भारत एकदिवसीय मैच और आईपीएल ज्यादा खेलता है।”

59 साल के पूर्व भारतीय टीम के कोच ने आगे कहा, “अगर आप टीम में किसी से पूछें तो उनमें से 99 प्रतिशत कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है, इसलिए भारत ने पिछले पांच सालों में जो किया है, वह हर साल के अंत में दुनिया की नंबर 1 टीम के रूप में बना रहता है।” पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “हम न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हार गए हों, लेकिन पांच साल में हम टेस्ट प्रारूप में हावी रहे हैं।”

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरिज का पहला मैच कानपुर में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा था। वहीं, मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने मेहमान टीम को पहली पारी में मात्र 62 रनों पर ढेर कर दिया था, जिसके बाद कीवी टीम वापसी नहीं कर पाई और विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया यह मैच 372 रनों से जीत गई और सीरीज अपने नाम की।

Leave a comment

Cancel reply