chahal

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) के बाद अगर कोई लेग स्पिनर टीम इंडिया के लिए लगातार या लंबे समय तक खेला है तो वे चहल हैं. साथ ही उनका मानना है कि युजी इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में नीली जर्सी वाली टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

49 साल के संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “अगर कोई लेग स्पिनर भारत के लिए लंबे समय तक लगातार खेला है तो वे अनिल कुंबले हैं. कुंबले के बाद अगर कोई लेग स्पिनर भारत के लिए लगातार या लंबे समय तक खेला है तो वह युजवेंद्र चहल हैं.”

उन्होंने कहा, “युजवेंद्र चहल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पिछले विश्व कप में बहुत मिस किया गया था. वह निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में एक तुरुप का इक्का साबित होंगे और भारतीय टीम को अच्छी सफलता दिलाएंगे.”

बता दें कि बाएं हाथ के लेग स्पिनर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 61 एकदिवसीय मुकाबलों में 104 विकेट, जबकि 59 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 74 विकेट चटकाए हैं. 31 साल के इस कलाई के स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने का कारनामा किया था. उन्होंने 17 मुकाबलों में 27 विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ें | ‘भारत क्रिकेट का शहंशाह बन चुका है, जो वे चाहेंगे वही होगा’ शाहिद अफरीदी का बयान

इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 6 विकेट चटकाए थे.

Leave a comment

Cancel reply