ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली हुए कोरोना वायरस से संक्रमित- रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। इंग्लैंड (England) के खिलाफ बर्मिंघम में 1 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से ठीक पहले विराट कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार मालदीव से लौटने के बाद कोहली कोरोना की चपेट में आए हैं।  

वहीं, दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी हाल ही में कोविड -19 से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद आश्विन ने भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाने से इनकार कर दिया था। टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TOI ) की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली भी पिछले हफ्ते टीम के साथ लंदन आने के बाद कोविड -19 से संक्रमित हुए हैं।

भारतीय टीम 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। मैच को फिर से शेड्यूल किया गया है। 2021 में भारत के इंग्लैंड दौरे का 5वें टेस्ट पिछले साल भारतीय टीम के सहायक कर्मियों के विभिन्न सदस्यों द्वारा कोविड -19 से संक्रमित होने के बाद स्थगित कर दिया गया था। भारत इस वक्त सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत का खेल उतना केंद्रित नहीं होगा, जितना कि कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद की थी, क्योंकि चिकित्सा सलाह है कि खिलाड़ियों को कोविड -19 का सामना करने के बाद ओवरलोडिंग से बचना चाहिए। सूत्र ने खुलासा किया, “टीम में और भी कोविड मामले हो सकते हैं।”

दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का कोरोना से संक्रमित होना भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 2021 टेस्ट सीरीज़ में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। 32 साल के खिलाड़ी ने 7 पारियों में 31.14 की औसत से 218 रन बनाए। श्रृंखला में उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े थे।

Leave a comment

Cancel reply