जय शाह के आईपीएल वाले बयान पर बौखलाए शाहिद अफरीदी, जानिए क्या कहा ?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) के बयान से पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की बौखलाहट खुलकर सामने आई है। शाह ने कहा था कि अगले भविष्य दौरा कार्यक्रम (FTP) में आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि भारतीय बोर्ड पहले ही आईसीसी (ICC) के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुका है।  

अब पाक के पूर्व दाएं हाथ के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस मामले पर अपना बयान दिया है। अफरीदी ने कहा कि “भारत क्रिकेट का बाजार है, ऐसे में वे जो चाहेंगे वही होगा”। जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. पीसीबी ने बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान आईसीसी बोर्ड की बैठक में इस मामले को उठाने की बात कही थी।    

आपको बता दें कि समा टीवी के शो, गेम सेट मैच में अफरीदी ने कहा,  यह सब कुछ सिर्फ बाजार और अर्थव्यवस्था को लेकर है. भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार है. जो वे कहेंगे वही होगा। ग़ौरतलब है कि आईपीएल के टीवी राइट्स डिज्नी स्टार के पास हैं, जबकि Viacom 18 ने डिजिटल राइट्स प्राप्त किए हैं। इस पूरे सौदे से बीसीसीआई को 48390 करोड़ रुपये की कमाई हुई है.

आईपीएल में राजनितिक तनाव के चलते पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं दिया जाता है, हालाँकि 2008 में पाक के कई प्लेयर्स आईपीएल में शामिल हुए थे। इसमें अफरीदी के अलावा सलमान बट्ट, शोएब अख्तर, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और मोहम्मद आसिफ ने भी इस मेगा टी20 लीग में भाग लिया था। 

Leave a comment

Cancel reply