Team India
प्रसाद ने अश्विन, बुमराह, शमी और सिराज का नाम लिया।

बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उन चार खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच में खेलने का मौका जरूर मिलेगा। प्रसाद ने अश्विन, बुमराह, शमी और सिराज का नाम लिया।।

46 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के फिट होने की पुष्टि की गई है तो इन सभी चार गेंदबाजों का खेलना तय है। मुझे नहीं लगता कि सिराज इन दिनों, जिस तरह से खेल रहे हैं उनके आगे इशंत शर्मा को मौका मिलेगा।”

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा, “अगर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) पांचवें गेंदबाजों के रूप में टीम में शामिल होते हैं तो सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि वह एक स्थिर नंबर 7 बल्लेबाज का विकल्प भी हैं।” वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से खेले जाने वाले सेंचुरियन टेस्ट की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भी जगह मिलेगी, जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को मौका मिलना मुश्किल है।

दरअसल, दोनों बल्लेबाजों ने पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में उनके पहले टेस्ट में खेलने की संभावना कम है। पुजारा और रहाणे को बेहतरीन फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी रिप्लेस कर सकते हैं। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ेंगे।

Leave a comment

Cancel reply