rishabh pant
उन्होंने पंत की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि वह अपने शॉट चयन से नाखुश होंगे।

भारतीत टीम (Team India) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आउट होने के तरीके पर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने पंत की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि वह अपने शॉट चयन से नाखुश होंगे।

42 साल के पूर्व पेसर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “भारतीय टीम चाय के समय तक अच्छी स्थिति में थी। मगर 50 या 55 रन के अंदर टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए। भारत ने पंत का विकेट गलत समय पर गंवाया। पंत अपने शॉट सिलेक्शन (shot selection) से खुश नहीं होंगे। वहां अतिरिक्‍त उछाल था, लेकिन उन्‍हें अपने शॉट पर नियंत्रण करना चाहिए था।”

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “चायकाल के बाद रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और ऋषभ पंत के विकेट से विराट कोहली (Virat Kohli) पर दबाव बन गया। टीम इंडिया चायकाल के बाद अपनी बल्‍लेबाजी से नाखुश होगी, क्योंकि स्थितियां सुधरी थीं, जब रहाणे और पुजारा आउट हुए तब पिच पर बहुत उछाल और स्विंग था।”

उल्लेखनीय है कि ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 50 गेंदों पर 27 रन बनाए। वह तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अच्छी लय में नज़र आ रहे थे, लेकिन भारत की पहली पारी के 61वें ओवर के दौरान पंत शॉर्ट पिच गेंद पर गलत शॉट लगाकर आउट हो गए। एक बार फिर ऋषभ अपने शॉट पर नियंत्रण नहीं रख पाए।

Leave a comment

Cancel reply