ishant-siraj-umesh
उनका मानना है कि सिराज को अनुभवी इशांत शर्मा से आगे चुना जा सकता है, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ टेस्ट मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing-day test) से पहले अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पहले टेस्ट के लिए भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि मेजबान टीम के विरुद्ध पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

उनका मानना है कि सिराज को अनुभवी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) से आगे चुना जा सकता है, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ टेस्ट मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 42 साल के पूर्व भारतीय पेसर ने टेलीग्राफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह और शमी दो पहले विकल्प हैं, जहां तक तीसरे पेसर की बात है तो वह मोहम्मद सिराज हो सकते हैं। इशांत शर्मा चोटिल हो गए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था, जबकि सिराज ने उस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।”

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “यह टीम प्रबंधन की विचार प्रक्रिया और गेम प्लान पर भी निर्भर करता है कि नेट पर कौन अच्छा दिख रहा है।” नेहरा ने भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक को लेकर कहा, “अच्छी बात यह है कि जहां तक भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की बात है तो भारत के पास कई विकल्प मौजूद हैं। उनके पास उमेश यादव हैं, जिन्होंने 50 से अधिक टेस्ट मैच खेल लिए हैं। इसलिए टीम की स्थित काफी अच्छी है।”

इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) में शार्दुल ठाकुर जैसे ऑलराउंडर हैं, जो पिछले कुछ समय से टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं। गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा, जिसका पहला मैच रविवार से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply