gavaskar faf
IPL 2022: फाफ डू प्लेसिस को RCB का कप्तान बनाए जाने से क्या हैरान हैं गावस्कर?

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर (RCB) द्वारा दक्षिण अफ्रीकी धाकड़ बैटर फाफ डू प्लेसिस को कप्तान बनाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि वे आरसीबी के इस फैसले से बिलकुल भी हैरान नहीं हैं और फाफ के पास टीम की कमान संभालने का काफी अनुभव है.

72 साल के सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, “फाफ के पास टीम को संभालने का अनुभव है. मैं आरसीबी के इस फैसले से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व किया है और टीम को आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: डू प्लेसिस बने RCB के कप्तान तो डी विलियर्स और कोहली ने इस अंदाज़ में दीं शुभकामनाएं

उन्होंने आगे कहा, “दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को डू प्लेसिस कठिन समय से बाहर निकालने और टीम को शीर्ष पर लाने में सफल रहे हैं. जाहिर है कि आरसीबी द्वारा फाफ को कप्तानी सौंपने का एक शानदार फैसला है.”

बता दें कि रॉयल चैलेंस बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के लिए दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) को नया कप्तान नियुक्त किया है. वे आरसीबी के अब तक के सातवें कप्तान होंगे. इससे पहले राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन और विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply