india vs south africa
अब दोनों ही टीमों की कोशिश निर्णायक मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाने की होगी.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक (Shaun Pollock) और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया है कि कौन सी टीम टेस्ट सीरीज (Test series) अपने नाम करेगी। कार्तिक और पोलॉक का मानना है कि 11 जनवरी से केपटाउन में खेले जाने वाले निर्णायक टेस्ट मुकाबले में दोनों टीम्स एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा।

36 साल के भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “मैं मानता हूं कि भारत का पलड़ा केपटाउन टेस्ट (CapeTown) में भारी होगा। दोनों टीम्स वास्तव में अच्छी दिख रही हैं, लेकिन मुझे लगता है कि भारत आगे है। टीम की बल्लेबाजी अधिक ठोस दिखती है और गेंदबाजी के लिए सिराज का फिट न होना समस्या हो सकती है।” वहीं, 48 साल के पूर्व प्रोटियाज हरफनमौला खिलाड़ी ने भी भारत को टेस्ट सीरीज जीतने का मजबूत दावेदार बताते हुए कहा कि केपटाउन की कंडीशन पर भी निर्भर रहेगा।

पोलॉक ने कहा, “कंडीशन पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। हमने केपटाउन में विभिन्न प्रकार की पिचें देखी हैं। मुझे लगता है कि अनुभव के कारण भारत का पलड़ा भारी है। उनके काफी खिलाड़ियों ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है। वे कुछ खिलाड़ियों की फार्म को लेकर बहुत चिंतित नहीं होंगे और दक्षिण अफ्रीका भारत की मानसिकता के बारे में सावधान रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि साउथ अफ्रीका ने मेहमान टीम को मौजूदा तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान टीम को सीरीज के पहले टेस्ट में 113 रन से मात दी थी। अब टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply