विराट कोहली के नेतृत्व में आरसीबी की शुरुआत आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खराब रही है।

आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार, कोहली को टूर्नामेंट के बीच में ही आरसीबी के कप्तानी पद से हटाया जा सकता है। कुछ दिन पहले विराट ने यह बताया था कि वे इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन टीम के बतौर कप्तान के रूप में खेल रहे हैं, इसके बाद वे टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। वहीं, इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर में बताया गया है कि भारतीय बल्लेबाज को इसी सीजन के बीच में ही कप्तानी पद से हटा दिया जा सकता है।

विराट कोहली के नेतृत्व में आरसीबी की शुरुआत आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खराब रही है। टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम मात्र 92 रनों पर ढेर हो गई। इस दौरान कप्तान कोहली का बल्ला भी शांत रहा था। उन्होंने केवल 5 रन बनाए थे।

इसके अलावा केकेआर के विरुद्ध इस मुकाबले में विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज भी कुछ खास अच्छी नहीं दिख रही थी। उन्होंने पहले ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इतना ही नहीं कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और उनके इस फैसले से कोच माइक हेसन खुश नहीं थे। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबरों के अनुसार केकेआर के विरुद्ध आरसीबी की इस निराशाजनक हार के बाद फ्रेंचाइजी खुश नहीं है और वे विराट कोहली को सीजन के बीच में ही टीम के कप्तान पद से हटा सकती है।

इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले के समय पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ऐसे सीजन के बीच में कप्तानी छोड़ने का फैसला लेना सही नहीं है। ऐसे में टीम के अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर दबाव पड़ सकता है, क्योंकि वे सभी चाहेंगे कि विराट के लिए इस साल वे टीम को चैंपियन बनाए।

बताते चलें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना अगला मुकाबला 24 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगा। इस समय आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

Leave a comment