स्टेन का मानना ​​है कि उनके पास इंग्लैंड में सफल होने के लिए सही रवैया और कौशल है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जाएगी। इस आगामी सीरीज के लिए विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने मैदान पर जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम डरहम के काउंटी क्रिकेट मैदान पर जोरों-शोरों से अभ्यास कर रही है। इस दौरे के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टीम में चुना गया है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी डेल स्टेन ने सिराज की जमकर तारीफ की है।

स्टेन का मानना ​​है कि सिराज के पास इंग्लैंड में सफल होने के लिए सही रवैया और कौशल है। वे भविष्य में टेस्ट प्रारूप में सफल गेंदबाज बन सकते हैं। 38 साल के तेज गेंदबाज ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए लिखे एक कॉलम में मोहम्मद सिराज की प्रशंसा करते हुए लिखा, “मुझे लगता है कि वे खेल के प्रति अच्छा रवैया लाता है। यह एक और बात है, जिसे हम भूल जाते हैं, जब आप अंग्रेजी परिस्थितियों में खेल रहे होते हैं।”

डेल स्टेन ने आगे कहा, “यह सिर्फ इस बारे में नहीं है कि आप गेंद को कहां डालते हैं, बल्कि आप जो रवैया लाते हैं, जिससे सामने वाला खिलाड़ी शॉट खेलने के लिए विवश हो जाए और ऐसा ही कुछ सिराज करते हैं। मैंने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान उनके छोटे से प्रदर्शन को देखते ही यह पता लगा लिया था कि उनका टेस्ट करियर अच्छा होने वाला है। एक तेज गेंदबाज के रवैये के बारे में भी मत भूलना।”

27 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक भारत के लिए 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें मोहम्मद सिराज ने 28.25 के औसत और 2.81 के इकोनोमी रेट से 16 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार पांच विकेट हौल भी हासिल किया। सिराज ने मेलबर्न और ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

Leave a comment