टीम इंडिया ने इस सीरीज से पहले मंगलवार को मुख्य पिच पर अभ्यास किया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से हो रहा है। टीम इंडिया ने इस सीरीज से पहले मंगलवार को मुख्य पिच पर अभ्यास किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट सेना की डरहम क्रिकेट क्लब में सेंटर विकेट ट्रेनिंग की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की हैं। टीम के इस ट्रेनिंग सेशन में ऋषभ पंत भी प्रैक्टिस करते नज़र आए। बीते दिनों पहले पंत को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था, जिसके बाद उन्हें 10 दिनों के आइसोलेशन पीरियड में भेज दिया था। अब वे कोविड से उबर गए हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

मंगलवार को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “टीम इंडिया वापस एक साथ आ गयी है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला से पहले उन्होंने डरहम क्रिकेट क्लब में मुख्य पिच पर अभ्यास किया।” इस पोस्ट में कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल नेट में बल्लेबाजी का अभ्यास करते नज़र आ रहे हैं। टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी नेट्स पर बल्लेबाजी के सत्र में दिखाई दिए।

इसके अलावा बोर्ड ने टीम की फील्डिंग ड्रिल की एक वीडियो भी शेयर की, जिसमें खिलाड़ी एक हाथ से गेंद पकड़ने के बाद दूसरे हाथ से थ्रो करते दिखाई दे रहे हैं। इस में प्लेयर्स खूब मस्ती कर रहे हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने काउंटी इलेवन के विरुद्ध तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबला खेला था, जिसका परिणाम ड्रॉ रहा था।

दोनों टीम्स के बीच टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा टेस्ट मैच क्रमश: 12 अगस्त, 25 अगस्त, 2 सितंबर और 10 सितंबर से खेला जाएगा।

Leave a comment