Ravi Shastri
'एक साल में IPL के दो सीजन खेले जाएंगे तो बिलकुल आश्चर्य नहीं होगा' पूर्व कोच की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कहना है कि अगर एक साल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दो सीजन खेले जाते हैं तो इससे उन्हें बिलकुल आश्चर्य नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है तो वर्ष में आईपीएल के आयोजन के लिए अधिक समय बचेगा.

इंडिया टीवी की एक खबर के मुताबिक, 60 साल के रवि शास्त्री ने कहा, “मुझे लगता है कि आप दो आईपीएल सीजन का आयोजन कर सकते हैं. मुझे बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा, अगर द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है तो आपके पास वर्ष में आईपीएल के लिए अधिक समय बचेगा और विश्व कप की तरह अधिक नॉकआउट के साथ फॉर्मेट में खेला जा सकेगा, जो विजेता का फैसला करेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “आईपीएल का विस्तार किया जा सकता है. यह खेल के लिए बहुत अच्छा है. खिलाड़ियों, प्रसारकों और टीमों के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा है. शेड्यूलिंग समस्या को हल करने के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज को कम करना ही समाधान है.”

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल के संस्करण में कुल 74 मुकाबले खेले गए थे. यह एक सीजन में हुए मैचों की सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले आईपीएल 2021 में 60 मैच हुए थे. 2023-2027 सीजन के दौरान आईपीएल में कुल 410 मुकाबले खेले जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. रवि शास्त्री कितने साल के हैं?

A. 60

Leave a comment

Cancel reply