team india
वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद कप्तान धवन ने की युवा खिलाड़ियों की तारीफ

बुधवार को त्रिनिदाद में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को डकवर्थ लुईस नियम (DLS Method) की मदद से 119 रनों से पराजित कर दिया. इसी के साथ भारत ने मेजबानों का 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया. यह 39 साल में पहला ऐसा मौका है, जब भारत ने कैरिबियाई टीम का वनडे सीरीज में उन्हीं की सरज़मीं पर क्लीन स्वीप किया. भारत ने 1983 से वेस्टइंडीज की धरती पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलनी शुरू की थी.

इस ऐतिहासिक जीत के बाद मेहमान टीम के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने कहा कि टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने सीनियर प्लेयर्स की तरह खेला. गब्बर का मानना है कि युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीम के लिए अच्छे संकेत हैं.

36 साल के शिखर धवन ने कहा, “टीम के खिलाड़ी युवा हैं, लेकिन उन्होंने मैच्योर खेल दिखाया. फील्ड पर, जिस तरह से खिलाड़ियों ने खुद को हैंडल किया, उससे मुझे उन पर गर्व है और ये हमारे लिए काफी अच्छा संकेत है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी फॉर्म से काफी खुश हूं और मैं लंबे समय से इस फार्मेट में खेल रहा हूं. मैंने पहले वनडे में, जो पारी खेली थी उससे में खुश था और अब तीसरे मैच में भी मेरी पारी अच्छी रही.”

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. भारत ने वेस्टइंडीज की धरती पर कब से द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलनी शुरू की थी?

A. 1983

Leave a comment

Cancel reply