shikhar dhawan
'मैं एक बहुत अच्छा कप्तान हूं' शिखर धवन की बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (India) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. उनका मानना है कि आलोचना करने वालों को उन्होंने 10 साल सुना है और इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. गब्बर ने अपने अंदाज़ में बात करते हुए कहा कि वे अगर उनकी बात सुनते तो आज यहां तक नहीं पहुंच पाते.

36 साल के शिखर धवन ने पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “अजीब क्या लगेगा, अब तो 10 साल होगा (मुझे अजीब नहीं लगता, मैंने इसे 10 साल से सुना है). लोग बोलते रहते हैं. मैं परफॉर्म करता रहता हूं. अगर मैं उनकी बात सुनता तो मैं यहां नहीं होता.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पास अनुभव है, इसलिए मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं, जब तक मैं आत्म-विश्लेषण और सुधार करता हूं, तब तक और कुछ मायने नहीं रखता.”

धवन ने कहा, “मैं एक बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति हूं. मेरे लिए सकारात्मकता आत्मविश्वास के बारे में है. मेरे पास वह है, जब से मैं इतने सालों से खेल रहा हूं. मैं यहां इसलिए हूं, क्योंकि मैंने कुछ अच्छा किया है. यही वह सकारात्मकता है, जो मैं युवाओं को देना चाहता हूं.”

मालूम हो कि शिखर धवन मौजूदा समय में टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं. उन्हें मेजबानों के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

Q. एशिया कप 2022 का आयोजन कहां होगा?

A. UAE में

Leave a comment

Cancel reply