Sourav Ganguly
श्रीलंका में नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, गांगुली ने बताया अब कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया (India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को यहां कहा कि इस साल श्रीलंका (Sri Lanka) में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरित कर दिया गया है. बता दें कि यूएई को पाकिस्तान का घरेलू मैदान भी माना जाता है. देश में क्रिकेट के बैन होने के बाद पाकिस्तानी टीम ने कई सालों तक यहां खूब क्रिकेट खेला, जो समय के साथ-साथ उनका होम ग्राउंड माना जाने लगा.

गांगुली ने मुंबई में बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “एशिया कप यूएई में होगा, क्योंकि यह एकमात्र ऐसी जगह है, जहां बारिश नहीं होगी.”

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड टी20 एशिया कप के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा.

एसएलसी द्वारा हाल ही में चल रहे संकट के कारण लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण को भी स्थगित कर दिया गया है. एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाना है और यह टी20 प्रारूप में आयोजित होगा.

वहीं, श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट जारी है, जिसने हाल ही में एक नाटकीय मोड़ ले लिया है. देश में पिछले एक सप्ताह में नागरिक अशांति बढ़ गई है, क्योंकि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुसकर कार्यवाहक राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे दोनों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

Q. एशिया कप 2022 का आयोजन कहां होगा?

A. UAE में

Leave a comment

Cancel reply