Babar Azam
'हमने बाबर को खुली छूट दी है और उन्होंने एक अच्छी टीम बनाई है' पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की जमकर तारीफ की है. रमीज़ का मानना है कि उन्होंने बाबर को खुली छूट दी है और धाकड़ बल्लेबाज ने एक अच्छी टीम बनाई है. साथ ही पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने कभी टीम के मामलों में हस्तक्षेप करने की कोशिश नहीं की.

59 साल के रमीज राजा ने पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा, “मैंने कभी टीम के मामलों में हस्तक्षेप करने की कोशिश नहीं की. हालांकि, अध्यक्ष के रूप में मैं कर सकता हूं और हमने बाबर को खुली छूट दी है और उन्होंने एक अच्छी टीम बनाई है.”

उन्होंने आगे कहा, “हमें आंतरिक रूप से भी इस टीम को सम्मान देना चाहिए, जब तक आपका कप्तान मजबूत नहीं होगा, तब तक आपकी टीम आगे नहीं बढ़ सकती है. अब तक मैंने टीम के मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं किया है.”

यह भी पढ़ें – आमिर ने फिर अलापा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का राग, बोले ‘पहले रमीज को इस्तीफ़ा देने दो’

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम बाबर आज़म की कप्तानी में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है. उनकी अगुवाई में पाकिस्तान ने हाल ही में गाले में संपन्न दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. मेहमानों की जीत में स्टार सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 408 गेंदों में नाबाद 160* रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Q. रमीज़ राजा कितने साल के हैं?

A. 59

Leave a comment

Cancel reply