amir pcb crictoday
आमिर ने फिर अलापा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का राग, बोले 'पहले रमीज को इस्तीफ़ा देने दो'

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का कहना है कि जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) अपने पद से रिटायरमेंट ले लेंगे वे तब ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे. आमिर ने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. साथ ही 28 साल के पेसर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि वे इस टीम प्रबंधन के अंतर्गत अपने क्रिकेट करियर को आगे तक नहीं ले जा सकते हैं. आमिर ने अपने क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना, जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

अब बाएं हाथ के पेसर ने समा टीवी के साथ अपने हालिया इंटरव्यू में कहा, “हमारा रिलेशनशिप अब काफी आगे निकल चुका है और ये खत्म नहीं होगा. हर किसी को पता है कि रमीज राजा मेरे बारे में क्या ख्याल रखते हैं,”

उन्होंने आगे कहा, “इसलिए मुझे नहीं लगता है कि रिटायरमेंट से वापस आने का ये सही समय है, जब रमीज राजा पीसीबी छोड़ेंगे तो जरूरत पड़ने पर मैं संन्यास से वापसी का ऐलान कर दूंगा.”

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा की थी. इसके बाद मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार युनुस ने इस्तीफा दे दिया था. वहीं, आमिर ने तब भी संन्यास से लौटने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था, “मैं टीम के लिए उपलब्ध हूं.” अब वे फिर से संन्यास से वापसी का राग अलाप रहे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

उल्लेखनीय है कि आमिर का क्रिकेट करियर हमेशा विवादों से भरा रहा है. पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपने देश के लिए 36 टेस्ट, 61 एकदिवसीय और 50 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल मिलाकर 259 विकेट चटकाए हैं. आमिर का वनडे में 30 रन देकर 5 विकेट, जबकि टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 44 रन देकर 6 विकेट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है.

Q. मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए कितने टेस्ट मुकाबले खेले हैं?

A. 36

Leave a comment

Cancel reply