Ben Stokes
'हम कोई कार नहीं, जिसे भर दिया और चल पड़े' स्टोक्स ने क्यों दिया एसा बयान? जानिए

इंग्लैंड (England) टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बहुत अधिक क्रिकेट खेले जाने से प्लेयर्स पर पड़ने वाले असर पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम (खिलाड़ी) कोई कार नहीं, जिसे भर दिया और चल पड़े.

31 साल के बेन स्टोक्स ने कहा, “जितनी ज्यादा क्रिकेट खेली जाती है वो खेल के लिहाज से उतनी ही ज्यादा बेहतर होती है, लेकिन आपको वो उत्पाद चाहिए होता है, जिसकी गुणवत्ता उच्च कोटी की हो.”

उन्होंने आगे कहा, “आप हर बार यही चाहते हैं कि जो सबसे अच्छे खिलाड़ी हों वही, जितना ज्यादा संभव हो सके उतना ज्यादा मुकाबले में खेलने उतरें.”

जानकारी के लिए बता दें कि बेन स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने मंगलवार को डरहम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ओडीआई करियर का आखिरी मैच खेला. इसमें अंग्रेजों को करारी हार का सामना करना पड़ा.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 और टेस्ट में खेलने का निर्णय लिया है. बेन स्टोक्स की गिनती मौजूदा वक्त के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 82 टेस्ट में 5255 रन हैं, इनमें 11 शतक भी शामिल हैं. इनके अलावा बेन के नाम टेस्ट में 177 विकेट भी हैं.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. बेन स्टोक्स की उम्र क्या है?

A. 31 साल

Leave a comment

Cancel reply