Virat kohli
'विराट कोहली को हर मैच में मौका देना चाहिए' भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को सभी मैच में खिलाना चाहिए, जिसकी मदद से वे अपनी फॉर्म को वापस हासिल कर सकते हैं.

57 साल के सांय मांजरेकर ने स्पोर्ट्स ओवर द टॉप पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरे हिसाब से विराट कोहली को हर एक इंटरनेशनल मुकाबले में खिलाना चाहिए था, क्योंकि वे काफी ब्रेक ले चुके हैं. लोग कह रहे हैं कि उन्हें रेस्ट लेना चाहिए और उन्होंने ऐसा किया भी हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप पिछले दो सालों को देखें तो उन्होंने ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले हैं. हो सकता है कि इसके पीछे कोई बड़ी वजह हो और कोहली से बोर्ड की बात हुई हो, लेकिन मेरा व्यक्तिगत तौर पर ये मानना है कि जितना ज्यादा विराट कोहली खेलते उतना ही उनके लिए बेहतर होता.”

बता दें कि कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं, जिसमें रन बनाना काफी मुश्किल हो गया है. भारत के पूर्व कप्तान का इंग्लैंड के भारत दौरे पर औसत प्रदर्शन रहा था. याद हो, उनका आईपीएल 2022 में भी औसत दर्जे का परफॉरमेंस था. विराट को शतक बनाए लगभग 3 साल हो चुके हैं और प्रशंसकों को अभी भी उनके 71वें शतक का इंतजार है. वह लंबे समय से 70 शतकों पर अटके हुए हैं.

गौरतलब है कि इंग्लैंड सीरीज के बाद विराट फिलहाल, अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक पर हैं. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला नहीं खेल रहे हैं. इतना ही नहीं, 33 साल के बल्लेबाज जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply