virat kohli india
टी20 विश्व कप 2022 में कोहली से ओपनिंग कराना बड़ी बेवकूफी होगी - भारतीय ओपनर

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है कि अगर आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से ओपनिंग कराई जाती है तो यह बहुत बड़ी बेवकूफी होगी. इसके अलावा उन्होंने स्टार ओपनर ईशान किशन को लेकर भी चिंता व्यक्त की है.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “ऐसी बातें हो रही हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए. हम सब को यही लगता है कि सच में काफी मजा आएगा, लेकिन क्या ऐसा सच में होगा? या हम लोग बस उलझनों को और बढ़ा रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “टी20 क्रिकेट में एक खिलाड़ी को रोल देना उतना ही जरूरी है, जितना टेस्ट क्रिकेट में देना. आपको दोनों अनुभवी ओपनर चाहियें, अनुभवी फिनिशर चाहिए और कुछ ऐसे खिलाड़ी, जो मिडिल ऑर्डर में आकर आपके लिए तेजी से रन बना सकें और मुश्किल समय में आराम से खेल सकें.”

उन्होंने कहा, “इस साल ओपनर के तौर पर इशान किशन ने सबसे ज्यादा 13 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 32 के औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से अच्छी बल्लेबाजी की है. भारत के पास मौका था कि वह उन्हें हाल ही में खेले गए मुकाबले में खिलाते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. तो क्या हमारा उनके ऊपर से भरोसा हटता जा रहा?”

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply