Virat kohli
'विराट कोहली को हर मैच में मौका देना चाहिए' भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कोहली को महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से सीख लेने की ज़रुरत है. मालूम हो कि 33 साल के खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिया गया है.

66 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेट दिलीप वेंगसरकर ने खलीज टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, “यदि आप सचिन तेंदुलकर का उदाहरण लेना चाहते हैं तो 2004 में वह भी आस्ट्रेलिया में एक ही तरीके से लगातार आउट हो रहे थे.”

दिलीप ने आगे कहा, “उन्होंने पूरी तरह से वह शॉट खेलना ही छोड़ दिया और आखिरी टेस्ट मैच में 241 रनों की शानदार पारी खेली वह भी बिना कोई कवर ड्राइव खेले. उसी तरह विराट के पास भी उस चीज को दोहराने का मौका है. उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरुरत है.”

उन्होंने कहा, “वह एक महान खिलाड़ी हैं, उन्होंने एक ही तकनीक से सालों से रन बनाया है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि उनकी तकनीक में कोई गलती है, लेकिन हां वह एक ही तरीके से आउट हो रहे हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा सावधान रहने और ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है.”

विराट कोहली अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. कोहली पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. उन्होंने आपका आखिरी सैकड़ा बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में लगाया था. इसके बाद से ही उनका बल्ला तीन अंकों की संख्या के लिए तरसता हुआ नज़र आ रहा है. 33 साल के धाकड़ क्रिकेटर इंग्लैंड दौरे पर भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे, जहां वे एजबेस्टन टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज में बड़ी पारियां खेलने में कामयाब नहीं हो पाए.

यह भी पढ़ें – सुनील गावस्कर का दावा, ’20 मिनट में लौटा सकता हूं विराट कोहली की फॉर्म’

Q. विराट कोहली की उम्र क्या है?

A. 33

Leave a comment

Cancel reply