virat kohli
विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, उन्होंने कई बार यह दिखाया भी है - दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के स्टार बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने भारतीय (India) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि कोहली दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने कई बार इसकी मिसाल भी पेश की है.

28 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने वह बार-बार दिखाया है. वह वास्तव में बड़ा विकेट होगा और अगर हम उन्हें जल्दी आउट कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो हम मैच में बने रह सकते हैं.”

मालूम हो कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली (14) और चेतेश्वर पुजारा (9) क्रीज़ पर टिके हुए थे.

यह भी पढ़ें | SA vs IND: ऋषभ पंत की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी महज 210 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के लिए कोहली ने (79) शानदार अर्धशतक जड़ा, वहीं मेजबान टीम के लिए कीगन पीटरसन (72) ने अहम योगदान दिया. फिलहाल, मेहमान टीम के पास 70 रनों की बढ़त है.

Leave a comment

Cancel reply