rishabh pant
'वे टेस्ट क्रिकेट को रामांटिक बना रहे हैं' भारतीय सलामी बल्लेबाज ने की पंत की प्रशंसा

इंग्लैंड (England) के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय (Indian) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 146 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है. ऐसे में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने भी पंत की सराहना की है. उनका कहना है कि वे टेस्ट क्रिकेट को रोमांटिक बना रहे हैं.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने कहा, “वह एक स्वतंत्र खिलाड़ी हैं, जिसकी शुरुआत यहीं से हुई थी. हालांकि, यह एक बहुत ही युवा करियर है, लेकिन आप कह सकते हैं कि वो टेस्ट मैचों में भारत के क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. भारत ने टेस्ट में उनसे बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं देखा है. वह टेस्ट क्रिकेट को रोमांटिक बना रहे हैं.”

एजबेस्टन टेस्ट में पंत की यह पारी भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण ‌रही, क्योंकि एक समय भारतीय टीम 98 रनों पर पांच विकेट खो चुकी थी. ऐसे में पंत और रविंद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की शानदार साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाल लिया. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 338 रन बना लिए थे. जडेजा (83*) शानदार लय में नज़र आए.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: सहवाग ने कोहली के 71वें शतक को लेकर किया बड़ा प्रेडिक्शन?

Leave a comment

Cancel reply