sehwag kohli
ENG vs IND: सहवाग ने कोहली के 71वें शतक को लेकर किया बड़ा प्रेडिक्शन?

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि धाकड़ बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड (England) में शतक का सूखा समाप्त करेंगे और टीम के लिए रन बनाएंगे. टीम इंडिया को 1 जुलाई से बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेलना है. यह पिछले साल की सीरीज का बाकी बचा हुआ मैच है, जो कोरोना महामारी की वजह से स्थगित हो गया था. मेहमान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. यह मुकाबला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है.

43 साल के वीरेंद्र सहवाग ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा, “यह बात सच है कि कोहली ने बहुत समय से शतक नहीं लगाया है, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह फॉर्म में बिलकुल नहीं हैं. कोहली रन बना रहे हैं, लेकिन हम लोगों की आशा उनसे है, क्योंकि वह शतक जड़ते हैं और रन बनाते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “कोहली 50-60 रन बना रहे हैं, लेकिन यह समय है कि वह बेहतर कर सकते हैं, क्योंकि अब उनके ऊपर कप्तानी और चयन का दबाव भी नहीं है. मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ, जब वह खेलने उतरेंगे तो बड़ा स्कोर बनाएंगे. उनमें रन बनाने की भूख है और मुझे विश्वास है कि वह टेस्ट मैच में बेहतर करेंगे.”

यह भी पढ़ें – ‘इंग्लैंड बेहद मजबूत है, लेकिन टीम इंडिया उन्हें हरा सकती है’ भारतीय ओपनर का बयान

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में भी विराट कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. कोहली ने इस सीजन 16 मुकाबलों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए. विराट ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपनी आखिरी सेंचुरी के बाद 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 आई और 44 आईपीएल मैच खेल लिए हैं. ऐसे में उन्हें कड़ी आलोचनाएं मिल रही हैं. वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जड़ चुके हैं, लेकिन पिछले ढाई साल से उन्होंने एक भी शतक नहीं बनाया है. ऐसे में फैन्स को उनके 71वीं सेंचुरी का इंतज़ार है.

Leave a comment

Cancel reply