virat kohli india
टी20 विश्व कप 2022 में कोहली से ओपनिंग कराना बड़ी बेवकूफी होगी - भारतीय ओपनर

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) का मानना है कि भारतीय (Indian) दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की तकनीक में समस्या है, इसलिए वे बड़ी पारी खेलने में असफल हो रहे हैं.

53 साल के राशिद लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “कोहली की तकनीक में समस्या है. धाकड़ बल्लेबाज फ्रंटफुट पर खेलना पसंद करते हैं और ऐसे में, जब उन्हें छोटी गेंद मिलती है तो वे अपने सिर को बैलेंस नहीं रख पाते हैं.”

जानकारी के लिए बता दें कि कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 53.72 के औसत से 23,693 रन बनाए हैं और वे 50 से अधिक के करियर एवरेज के साथ सर्वाधिक रन बटोरने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. यहां तक ​​​​कि महान सचिन तेंदुलकर, जो 34,357 रनों के साथ इंटरनेशनल रनों की सूची में शीर्ष पर हैं, उनका करियर औसत 48.52 था.

कोहली पहले ही 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक (एकदिवसीय मैचों में 43 और टेस्ट में 27) बना चुके हैं और उन्होंने 2019 तक ऐसा किया है. वह रिकी पोंटिंग (71) और तेंदुलकर (100) के बाद सबसे अधिक शतकों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply