rohit sharma
'Final' मैच के लिए रोहित शर्मा ने तैयार की ख़ास रणनीति, अब 'हार के' जाल में फंसेंगे अंग्रेज

गुरूवार को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड (England) ने भारत (India) को 100 रनों से हराकर तीन मुकाबलों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इससे पहले नीली जर्सी वाली टीम ने मेजबानों को ओवल में आयोजित हुए पहले वनडे में 10 विकेट से हराया था. अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा, जो दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगा. इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज को 2-1 से अपने कब्ज़े में ले लेगी.

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि इस निर्णायक मैच में टीम इंडिया कैसे जीत हासिल कर सकती है. उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम के एक खिलाड़ी को लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी. उनका मानना है कि टीम में पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ-साथ एक ऑलराउंडर लाने की ज़रूरत है.

यह भी पढ़ें – ENG v IND: दूसरे वनडे में शिकस्त के बाद कप्तान रोहित ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

रोहित शर्मा ने दूसरे मैच की समाप्ति के बाद कहा, “उस (इंग्लैंड) तरह की टीम के खिलाफ खेलते हुए आपको अपने पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और ऑलराउंडर लाने की जरूरत है, इसलिए शीर्ष क्रम के रूप में सुनिश्चित करना होगा कि कोई एक खिलाड़ी लंबे समय तक बल्लेबाजी करे.”

उन्होंने आगे कहा, “एक रोमांचक होने जा रहा है (मैनचेस्टर में). देखना होगा कि हमें और बेहतर करने के लिए क्या करना है. वहां की परिस्थितियों को देखना होगा और ढलना होगा.”

Q. रोहित शर्मा के वनडे में कितने शतक हैं?

A. 29

Leave a comment

Cancel reply