Virat Kohli
'भारत में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ, जो कोहली को टीम से ड्रॉप कर दे' पाकिस्तानी विकेटकीपर का बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने भारतीय दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका कहना है कि भारत में वो चयनकर्ता पैदा नहीं हुआ, जो कोहली को टीम से ड्रॉप कर सके.

53 साल के राशिद लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “इंडिया में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ, जो विराट को टीम से ड्राप कर सके.”

उन्होंने आगे कहा, “2019 वनडे विश्व कप के बाद भी विराट का बल्लेबाजी औसत 38 है और उन्होंने इस बीच 10 अर्धशतक भी बनाए हैं. उन्हें टारगेट किया जा रहा है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 33 साल के विराट कोहली अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. किसी का कहना है कि उन्हें आराम दिया जाना चाहिए तो कोई कह रहा है कि उन्हें टीम में खिलाने या नहीं खिलाने का ज़िम्मा चयनकर्ताओं पर है.

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतज़ार है. अब सवाल यह है कि वे अपना अगला शतक कब बनाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply