Rohit Sharma
Birthday Special: रोहित शर्मा के बारे में 5 रोचक तथ्य

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने भारत की टी20 और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है। हर्षल ने हिटमैन की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह गेंदबाजों को आजादी देते हैं और उन पर पूरा भरोसा जताते हैं। बता दें कि पिछले साल न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेली गई तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में 31 साल के भारतीय क्रिकेटर ने डेब्यू किया था।

हर्षल पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “रोहित शर्मा को अगर आपकी गेंदबाजी काबिलियत पर भरोसा है तो वह आपको गेंद दे देंगे और आपसे यह नहीं कहेंगे कि आपको क्या करना है। आपको पता है कि क्या स्थिति है तो बस जाइए और अपना काम कीजिए। इन खूबियों की वजह से वह एक अच्छे कप्तान हैं, और मुझे सच में ऐसे कप्तानों के अधीन खेलने में काफी मजा आता है।”

दाएं हाथ के पेसर ने आगे कहा, “मेरे कई प्लान्स हैं। प्लान A, B, C इसलिए जब मुझे गेंद दी जाती है तो मुझे अच्छी तरह पता होता है कि मुझे क्या करना है। मैच के दौरान मुझे बाहरी सुझाव ज्यादा पसंद नहीं हैं और इस मामले में रोहित शर्मा बिल्कुल फिट बैठते हैं। वह आराम से आपको गेंद थमाते हैं और आपको आजादी से आपका काम करने का मौका देते हैं।”

गौरतलब है कि हर्षल पटेल ने कीवी टीम के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में डेब्यू किया था और उन्होंने उस सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले खेले थे। पटेल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2 मुकाबलों में 4 विकेट अपने नाम किए थे। बता दें कि हर्षल को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज 16 फरवरी से खेली जाएगी, जबकि इससे पहले दोनों टीम्स के बीच 6 फरवरी से तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Leave a comment

Cancel reply