harshal patel
उन्होंने इस सीजन आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 15 मुकाबलों में 32 विकेट चटकाए थे।

भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर जहीर खान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हर्षल ने बताया कि कैसे जहीर खान की एक छोटी सी सलाह ने उन्हें बेहतरीन गेंदबाज बना दिया। दरअसल, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें पूर्व पेसर से बातचीत करने का मौका मिला था और तब जहीर ने उन्हें तेज गेंदबाजी को लेकर कुछ टिप्स दिए थे।

31 साल के भारतीय पेसर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, “जब मैं दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था और हम मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेल रहे थे तब मुझे जहीर भाई के साथ बात करने का मौका मिला था। मुझे लेग स्टंप के नीचे अपनी डिलीवरी में परेशानी आ रही थी और मैंने उनसे इस बारे में बात की थी। उन्होंने मेरे रिलीज एंगल के साथ एक समस्या देखी। अगर मैं अपने एंगल से गेंद ऑफ स्टंप पर डालता हूं तो वह अपने आप लेग स्टंप पर चली जाएगी।”

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जहीर खान की उस सलाह के बारे में बात करते हुए कहा, “उन्होंने मुझसे कहा कि रिलीज एंगल को छठी या सातवीं स्टंप लाइन को लक्षित करना चाहिए और फिर गेंद ऑफ स्टंप पर डलेगी। एक छोटी सी टिप ने मेरी निरंतरता में बहुत बड़ा बदलाव किया और मुझे एक गेंदबाज के रूप में बेहतर बना दिया।”

हालांकि, हर्षल पटेल कई सीजन से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उनका बेहतरीन सीजन 2021 का रहा था। उन्होंने इस सीजन आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 15 मुकाबलों में 32 विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका भी मिला था।

Leave a comment

Cancel reply