kohli buttler
बटलर ने की कोहली की तारीफ, कहा, 'सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट के बल्ले से कभी भी रन निकल सकते हैं'

इंग्लैंड (England) की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली एक इंसान हैं और उनके बल्ले से कभी भी रन निकल सकते हैं. साथ ही इंग्लिश खिलाड़ी ने माना कि विराट एक महान बल्लेबाज हैं और सभी खिलाड़ी कभी न कभी इस दौर से गुजर सकते हैं.

जोस बटलर ने कहा, “मुझे लगता है कि हममें से बाकी लोगों को लगने लगा है कोहली इंसान ही हैं और उनके बल्ले से भी कभी कम रन निकल सकते हैं, लेकिन देखिए वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. वे वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनकी वर्तमान फॉर्म से ये पता चलता है कि सारे खिलाड़ी कभी न कभी इस दौर से गुजर सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “कभी-कभी खिलाड़ी उतना कुछ नहीं कर पाता, जितना उसे करने की आदत है, लेकिन बतौर विपक्षी कप्तान मुझे पता है कोहली, जैसा क्लास प्लेयर कभी भी रन बना सकता है. मैं बस ये उम्मीद कर रहा हूं वो हमारे खिलाफ ना हो.”

गुरूवार को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में कोहली ने इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज को तीन बेहतरीन चौके जड़े और उम्मीद जगाई कि वे बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टेस्ट और टी20 में बुरी तरह से फ्लाप रहने के बाद वनडे में भी उनका बल्ला नहीं चल पाया. उन्होंने 16 रन बनाए.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

गौरतलब है कि 33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपने आखिरी शतक के बाद 18 टेस्ट, 22 वनडे, 25 टी20 और 38 आईपीएल मैच खेल लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी सैकड़ा नहीं निकल पाया है.

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply