sa vs ind cricket
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में बहुत ही खराब रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन, देखिए आंकड़े

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और भारत (India) के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से होगा. सीरीज के पहले दो मैच बोलैंड पार्क (Boland Park), पार्ल (19 और 21 जनवरी) में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला केपटाउन (Cape Town) (23 जनवरी) में आयोजित होगा.

अगर दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए सभी वनडे मुकाबलों पर नज़र डालें तो 84 मुकाबलों में से दक्षिण अफ्रीका ने 46 जीते हैं, जबकि 35 मैचों में भारत ने फतह हासिल की है.

वहीं, साउथ अफ्रीका में दोनों देशों के दरमियान 34 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से मेजबानों ने 22 में जीत दर्ज की है तो टीम इंडिया ने 10 मैच जीते हैं.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: क्या RCB में एबी डी विलियर्स की जगह को भर पाएगा यह भारतीय खिलाड़ी?

नीली जर्सी वाली टीम को दक्षिण अफ्रीका की धरती पर 1992/93 के बाद से अब तक सिर्फ एक ही वनडे सीरीज में फतह हासिल हुई है, जहां मेहमानों ने हरी जर्सी वाली टीम को साल 2018 में 6 मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से हराया था. भारत ने यहां अभी तक 5 वनडे सीरीज ही खेली हैं.

इधर, टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगी. इससे पहले मेहमानों को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a comment

Cancel reply