AB de villiers
एबी डी विलियर्स ने नवंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया.

एबी डी विलियर्स ने नवंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया था. यह अनुभवी खिलाड़ी 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते नहीं दिखेंगे.

एबी डी विलियर्स के इस फैसले से बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है. खबरें आ रही थी कि विराट कोहली के पद से हटने के फैसले के बाद प्रबंधन उन्हें टीम का नया कप्तान नियुक्त करना चाहता था.

हालांकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में केएस भारत के प्रदर्शन ने आरसीबी के टीम मैनेजेमेंट को कुछ उम्मीद दी होगी. उन्होंने रिद्धिमान साहा के बहर बैठने के बाद ग्लव्स पहने और शानदार विकेटकीपिंग की, जिसकी क्रिकेट जगत में खूब सरहाना भी हुई.

आरसीबी के शीर्ष सूत्रों में से एक ने बताया, “वह बड़े मैच का खिलाड़ी है और वह जिस टीम के लिए खेलता है उसके लिए एक संपत्ति हो सकता है. एबी डिविलियर्स अब आरसीबी के साथ नहीं हैं और भारत को इलेवन में उनकी जगह लेने के लिए किसी और खिलाड़ी को चुना जाना है. वैसे कोई भी भारत उनकी तुलना एबी से नहीं कर रहा है, लेकिन वह डी विलियर्स के लिए एक ठोस प्रतिस्थापन हो सकते हैं. अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें टीम बनाए रखने की संभावना है”.

Leave a comment

Cancel reply