team india
इंग्लैंड पर बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया ने एकदिवसीय रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़ा

भारत (India) ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जारी नवीनतम ओडीआई रैंकिंग में पाकिस्तान (Pakistan) को पीछे छोड़ दिया है. नई रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान चौथे स्थान है. ताजा रैंकिंग भारत द्वारा मंगलवार को ओवल वनडे में इंग्लैंड को हराने के एक दिन बाद आई है.

इंग्लैंड पर 10 विकेट की शानदार जीत के बाद भारत आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. इंग्लैंड के विरुद्ध मैच से पहले नीली जर्सी वाली टीम 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थी, लेकिन इस जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे पाकिस्तान (106) पीछे रह गया.

पाकिस्तान ने पिछले ही महीने वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर तीसरा स्थान हासिल किया था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका से वनडे सीरीज हारने के बाद रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ था, लेकिन नंबर 3 पर पाकिस्तान का सफर बहुत छोटा ही रहा, क्योंकि भारत ने उसे इंग्लैंज पर अपनी पहली जीत के साथ ही हटा दिया है.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

दूसरी तरफ, इंग्लैंड (122) अभी भी दूसरे स्थान पर भारत से ऊपर है. मौजूदा वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड (126) शीर्ष पर बना हुआ है.

इंग्लैंड पर बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया ने एकदिवसीय रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़ा.

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

Leave a comment

Cancel reply