asia cup 2022
Asia Cup 2022 का पूरा कार्यक्रम आया सामने, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे सभी मैच

श्रीलंका (Sri Lanka) क्रिकेट इस साल खेले जाने वाले एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी को लेकर आशान्वित है. एसएससी के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि उन्होंने आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के खिलाफ सम्पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज की सफलतापूर्वक मेजबानी की और अब पाकिस्तानी टीम भी श्रीलंका में पहुंच गई है.

डी सिल्वा ने गुरुवार को ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “जहां तक ​​हमारा सवाल है हम अभी भी श्रीलंका में टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए बहुत आश्वस्त हैं. हमने गाले में दो टेस्ट के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे की मेजबानी की है और पाकिस्तान भी देश में है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) से हटने का कोई दबाव है, तो उन्होंने कहा इस का जवाब देते हुए कहा, “वास्तव में नहीं.”

बता दें कि इस साल एशिया कप का संस्करण टी20 आई प्रारूप में खेला जाएगा, जिसका मुख्य आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा. इसके क्वालीफायर मैच 20 से 26 अगस्त तक खेले जाएंगे. श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टूर्नामेंट में शामिल होंगे और एक अन्य एशियाई टीम भी इसमें हिस्सा लेगी, जिसका नाम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद तय किया जाएगा. उनमें यूएई, कुवैत, सिंगापुर या हांगकांग की टीम हो सकती है.

वहीं, श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट जारी है, जिसने हाल ही में एक नाटकीय मोड़ ले लिया है. देश में पिछले एक सप्ताह में नागरिक अशांति बढ़ गई है, क्योंकि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुसकर कार्यवाहक राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे दोनों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. राष्ट्रपति राजपक्षे कथित तौर पर मालदीव भाग गए हैं और उनके आलीशान आवास को आम जनता ने अपने कब्जे में ले लिया है.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

Q. एशिया कप 2022 का आयोजन कहां होगा?

A. श्रीलंका में

Leave a comment

Cancel reply