rohit sarfraz
बांग्लादेश के पास जा सकती है एशिया कप 2022 की मेजबानी, श्रीलंका में बड़ा संकट जारी

श्रीलंका (Sri Lanka) में आर्थिक और राजनीतिक संकट जारी है, जिसने हाल ही में एक नाटकीय मोड़ ले लिया है. रिपोर्ट्स से पता चला है कि एशियाई क्रिकेट परिषद (ACA) ने अगस्त में खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश को स्टैंड-बाय पर रखा है. श्रीलंका क्रिकेट ने टूर्नामेंट की मेजबानी करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन इस महीने के अंत में एसीसी द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने हाल ही में श्रीलंका के एक महीने के लंबे दौरे का समापन किया है, जबकि भारतीय महिला टीम ने भी हाल ही में देश का दौरा किया है. हालांकि, अगर स्थिति और बिगड़ती है तो एसीसी कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, यह खबर सामने आई है.

हाल ही में राष्ट्र के नागरिकों ने राष्ट्रपति के घर में धावा बोल दिया और प्रधान मंत्री के आवास को जला दिया, जिससे अंततः दोनों नेताओं ने इस्तीफा देने की इच्छा व्यक्त की.

वहीं, बांग्लादेश ने पहले 2016 में एशिया कप की मेजबानी की थी और 2014 में टी20 विश्व कप की भी मेजबानी की थी, जहां श्रीलंका ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीती थी.

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टूर्नामेंट में शामिल होंगे और एक अन्य एशियाई टीम भी इसमें हिस्सा लेगी, जिसका नाम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद तय किया जाएगा. उनमें यूएई, कुवैत, सिंगापुर या हांगकांग की टीम हो सकती है.

Leave a comment

Cancel reply