kohli crictoday
दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने बताया कोहली कब लगाएंगे अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 71वां शतक?

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel) ने पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 71वां शतक जड़ेंगे.

37 साल के पेसर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “कोहली ज़रूर शतक लगाएंगे. उन्हें न्यूलैंड्स में खेलना पसंद है. मुझे नहीं लगता कि मैं उन्हें वनडे सीरीज में शतक बनाते हुए नहीं देखूंगा. मैं समझता हूं कि भारत के पास बेहतरीन स्क्वाड है और वे वनडे सीरीज को 2-1 से जीत सकते हैं.”

यह भी पढ़ें | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कई दिग्गज खिलाड़ी लौटे

मालूम हो कि 33 साल के कोहली ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ दंबुला में एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद से उन्होंने 2009 से 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े, लेकिन 2020 और 2021 में उनके बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं आई. ऐसे में पिछले दो सालों से तीनों ही प्रारूपों में उनका बल्ला शतक के लिए तरसता रहा है. कोहली के डेब्यू के बाद पहली बार ऐसा हुआ, जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी एक साल में उन्होंने कोई शतक नहीं जड़ा.

वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला केपटाउन (23 जनवरी) में आयोजित होगा. यह वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जायेगी, जो 2023 विश्व कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है.

Leave a comment

Cancel reply