वनडे सीरीज
दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI Series) का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप कप्तानी सौंपी गई है। भारत और प्रोटियाज टीम के बीच 19 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज होगा। रोहित शर्मा चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं, इसलिए उनकी जगह राहुल टीम का नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवनऔर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी इस सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। वहीं, मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जबकि काफी लंबे समय के बाद रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी हो रही है। हाल ही में उन्होंने टी20 टीम में भी वापसी की है। उन्हें टी20 विश्व कप में खेलने का मौका मिला था।

विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले रितुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी वनडे सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है। भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को भी वनडे टीम में चुना गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है –

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Leave a comment

Cancel reply