karthik ipl 2022

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की भारतीय टीम में ज़रूर शामिल करना चाहिए. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि अगर कार्तिक को मौका नहीं मिला, तो उन्हें बड़ी हैरानी होगी.

46 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में ईशा गुहा से बात करते हुए कहा, “मैं उन्हें जरूर शामिल करूंगा और मैं उन्हें पांचवे और छठे रोल के लिए अपने खेमे में शामिल करूंगा. उन्होंने आरसीबी के लिए इस साल, जिस तरह से मुकाबलों को खत्म किया और खेल को एक अलग स्तर पर ले गये.”

उन्होंने आगे कहा, “जब आप इस साल के आईपीएल पर नजर डालते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके बेस्ट खिलाड़ी 3-4 मैच जिताएं. अगर आप उनको पछाड़कर जीत दिला सकते हैं तो इससे बेहतर वापसी नहीं हो सकती है. कार्तिक ने इस साल बाकी खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा प्रभाव छोड़ा है.”

यह भी पढ़ें- ‘अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं…’ शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में क्यों कहा ऐसा?

बता दें कि कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वाली पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है. उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. दाएं हाथ के बैटर ने 16 मुकाबलों में 55.00 के एवरेज और 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई.

Leave a comment

Cancel reply