sachin akhtar
'अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं...' शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में ऐसा क्यों कहा?

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट का भगवान माने जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अल्लाह के बाद अगर उन्हें किसी ने स्टार बनाया है तो वे सचिन हैं. शोएब ने 1999 में कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए एशियन टेस्ट चैंपियनशिप के एक मैच का जिक्र किया.

46 साल के शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा, “मैंने सकलेन मुश्ताक से तब पूछा था कि क्रिकेट का भगवान किसे कहा जाता है तब उस महान स्पिनर ने मुझे सचिन का नाम बताया तब मैंने उन्हें कहा था कि अगर मैं उन्हें आउट कर दूं तो क्या होगा.”

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा, “इसके बाद मुश्ताक ने कहा कि पिछले दो टेस्ट में उन्होंने सचिन को आउट किया है. ऐसे में हमारे बीच एक दोस्ताना जंग शुरू हो गई. सचिन को आउट करने के बाद मुझे रातों-रात शोहरत मिल गई. अल्लाह के बाद किसी ने मुझे स्टार बनाया है तो वह तेंदुलकर हैं.”

यह भी पढ़ें – शोएब अख्तर ने सचिन, लारा को नहीं बल्कि मुरलीधरन को बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज

बता दें कि इस मैच में सचिन तेंदुलकर गोल्डन डक के रूप में शोएब अख्तर का शिकार बने थे. रावलपिंडी एक्सप्रेस ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया था. इसके बाद उनका हौंसला सातवें आसमान पर था. इससे पहले वे राहुल द्रविड़ को भी बोल्ड कर अपना शिकार बना चुके थे. इस मुकाबले में दाएं हाथ के पेसर ने 8 विकेट हासिल किए थे, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने भारत को 46 रनों से पराजित किया था.

Leave a comment

Cancel reply