pant ponting
पोंटिंग ने बताया, पंत को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में कैसे किया जाए इस्तेमाल?

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि भारतीय (Indian) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस साल खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर काफी खतरनाक साबित होंगे. पोंटिंग ने कहा है कि पंत का हर मैच की परिस्थिति के अनुसार किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल किया जा सकता है.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, “मेरे विचार से उन्हें एक ‘फ्लोटर’ (बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर) के तौर पर खिलाया जा सकता है. मैं शायद भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप में उन्हें पांचवें नंबर पर चाहूंगा.”

2003 में ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप का खिताब दिलाने वाले पोंटिंग ने आगे कहा, “लेकिन कुछ निश्चित परिस्थितियों में, जहां सात-आठ ओवर बचे हों तो मैं उसे भेजना चाहूंगा और जितना समय बचा हो देना चाहूंगा. वे इतने शानदार और इतने आक्रामक खिलाड़ी हैं कि मैं उनका इस्तेमाल इसी तरह करना चाहूंगा.”

यह भी पढ़ें- ‘अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं…’ शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में क्यों कहा ऐसा?

ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले कई सीजन से रिकी पोंटिंग की कोचिंग में खेलते आ रहे हैं. पूर्व कंगारू दिग्गज दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं, जबकि पंत इस टीम के कप्तान हैं. ऋषभ ने इस सीजन 14 आईपीएल मुकाबलों में महज 340 रन बनाये थे, जिसमें उनका औसत 30.91 का था.

Leave a comment

Cancel reply