'संजू सैमसन में है युवराज सिंह जितनी क्षमता' दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने किया दावा

गुरुवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसे मेजबानों ने 9 रन से अपने नाम किया। टीम इंडिया को भले ही इस मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) की धमाकेदार इनिंग ने सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने 63 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भी संजू की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के साथ की है।

39 साल के डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जब कगिसो रबाडा ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर नो-बॉल फेंकी तो मैं ऐसा था, ‘प्लीज ऐसा न करें’। आप संजू जैसे खिलाड़ी को नहीं जानते कि वो कब मैच का रुख पलट दें, खासकर तब, जब वे बेहतरीन लय में हों।”

उन्होंने आगे कहा, “संजू सैमसन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें युवराज सिंह जैसी क्षमता है। उनकी टीम को अगर आखिरी ओवर में 30 से अधिक रनों की आवश्यकता है, तो वे लगातार छह छक्के हिट करके मैच जीत सकते हैं।”

Q. संजू सैमसन की उम्र कितनी है?

A. 27 वर्ष

वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी पर चला धार्मिक तीर – video

Leave a comment

Cancel reply