सौरव गांगुली का टाइम ओवर, विश्वकप जीतने वाला पूर्व खिलाड़ी बन सकता BCCI का नया अध्यक्ष!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जल्द ही अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त हो सकते हैं। गुरुवार को दिल्ली में बोर्ड की दो उच्च स्तरीय बैठकें हुई, जहां फैसला लिया गया कि गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बैठक दिल्ली के एक होटल में, जबकि दूसरी बीजेपी के दिग्गज मंत्री के घर पर हुई। इसमें बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन और, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने भाग लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 50 साल के गांगुली बोर्ड के अगले अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं, जय शाह एक बार फिर बीसीसीआई सचिव के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

बता दें कि 18 अक्टूबर को विश्व के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का चुनाव होना है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट से जुडी कई बड़ी हस्तियां इस पद के आवेदन कर सकती हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि 1983 विश्व कप चैंपियन स्क्वाड का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

Q. रोजर बिन्नी की उम्र कितनी है?

A. 67 वर्ष

वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी पर चला धार्मिक तीर – video

Leave a comment

Cancel reply