kohli elgar crictoday
दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को पसंद नहीं आया कोहली का रवैया, कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने की उठाई मांग

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डैरिल कलिनन (Daryll Cullinan) ने केपटाउन टेस्ट में भारतीय (India) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रवैये की कड़ी मज़म्मत की है. कलिनन ने कहा है कि उन्हें कोहली पसंद हैं, लेकिन उनका बर्ताव काफी खराब रहा, जिसके लिए उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

54 साल के प्रोटियाज बल्लेबाज ने कहा, “मुझे विराट कोहली पसंद हैं. मुझे उनका क्रिकेट पसंद है. मुझे पसंद है कि वो, जिस तरह खेलते हैं. मगर कहीं न कहीं एक लकीर खींचनी होगी कि रुकिए, आपको गंभीर सजा मिल सकती है.”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ भी हो, वो गलती है. मुझे विश्‍वास नहीं होता कि वो इस तरह से हद पार करेंगे. विराट कोहली का लंबे समय से ऐसा बर्ताव रहा है, जो कि क्रिकेट के मैदान में स्‍वीकार्य नहीं. मगर वो कोहली हैं और मुझे यह पसंद नहीं आया.”

यह भी पढ़ें | ‘पूरा देश हमारे खिलाफ खेल रहा है’ एल्गर के ‘विवादास्पद’ DRS को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

दरअसल, यह मामला दक्षिण अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर के दौरान घटित हुआ. इस दौरान गेंदबाजी की जिम्मेदारी भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथों में थी. ऐसे में उनकी एक गेंद एल्गर के पैरों पर लगी और इस गेंद पर वे साफ एलबीडब्ल्यू लग रहे थे, लेकिन रिप्ले में मालूम हुआ कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस फैसले से नाखुश दिखाई दिए और टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों ने भी इस पर नाराजगी ज़ाहिर की. हालांकि, फील्ड अंपायर ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करार दिया था.

Leave a comment

Cancel reply