sunil elgar crictoday
'गेंद स्टंप के ऊपर से कैसे चली गई' एल्गर के 'विवादास्पद' DRS पर गावस्कर ने जताई हैरानी

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के डीआरएस विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. गावस्कर ने कहा है कि उन्हें यह उम्मीद नहीं थी कि गेंद स्टंप के ऊपर से चली जाएगी. 72 साल के पूर्व दिग्गज को यह यह लग रहा था कि गेंद कम से कम गिल्लियों को तो क्लिक करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

केपटाउन टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद सुनील गावस्‍कर ने हॉकआई के इस्‍तेमाल पर बात करते हुए कहा, “गेंद एल्‍गर के घुटने पर लगी. उनकी लंबाई उतनी नहीं है, इसलिए मुझे नहीं लगा कि गेंद स्‍टंप्‍स के ऊपर से जाएगी. ज्‍यादा से ज्‍यादा मुझे लगा कि गेंद बेल्‍स को क्लिप तो करेगी ही और अंपायर्स कॉल रहेगी.”

बता दें कि यह मामला दक्षिण अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर के दौरान घटित हुआ. इस दौरान गेंदबाजी की जिम्मेदारी भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथों में थी. ऐसे में उनकी एक गेंद एल्गर के पैरों पर लगी और इस गेंद पर वे साफ एलबीडब्ल्यू लग रहे थे, लेकिन रिप्ले में मालूम हुआ कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है. भारतीय कप्तान विराट कोहली इस फैसले से नाखुश दिखाई दिए और टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों ने भी इस पर नाराजगी ज़ाहिर की. हालांकि, फील्ड अंपायर ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करार दिया था.

यह भी पढ़ें | ‘पूरा देश हमारे खिलाफ खेल रहा है’ एल्गर के ‘विवादास्पद’ DRS को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

इस पर कोहली ने कहा, “सिर्फ विरोधी टीम पर ही नहीं, अपनी टीम पर भी ध्यान दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.” अन्य भारतीय खिलाड़ी ने कहा, “पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.”

Leave a comment

Cancel reply