king kohli
कोहली टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल एशियाई कप्तानों में शुमार रहे हैं.

टीम इंडिया (India) के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने जोहांसबर्ग टेस्ट मैच पर बात करते हुए कहा कि कोहली बेहद खास कप्तान हैं, जिसकी कदर नहीं की गई.

49 साल के कांबली ने सोशल मीडिया पर लिखा, “टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में 200 रन डिफेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा, इसलिए ये कप्तान खास है, जिसकी कदर नहीं की गई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले ने काफी कुछ साफ किया है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ समय से कोहली की कप्तानी पर काफी चर्चा हो रही है. 33 साल के भारतीय खिलाड़ी ने पहले यह फैसला लिया था कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद उनसे वनडे प्रारूप की कप्तानी भी ले ली गई, लेकिन उन्हें टेस्ट में कप्तान बनाए रखा गया है.

यह भी पढ़ें | भारतीय ओपनर ने कहा – ‘धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं कप्तान एल्गर’

वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली चोट लगने की वजह से नहीं खेल पाए. उनकी गैरमौजूदगी में स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली, लेकिन उनकी कप्तानी में मेहमानों को इस टेस्ट में हार झेलनी पड़ी, जहां मेजबानों ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया. साथ ही तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली.

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबानों ने 7 विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मालूम हो कि कोहली की कप्तानी में 150 से ज्यादा के लक्ष्य को डिफेंड करते हुए टीम इंडिया ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है.

Leave a comment

Cancel reply