elgar
धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं कप्तान एल्गर - पूर्व भारतीय ओपनर

भारतीय (India) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि वह धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील यूनिवर्सिटी के डीन हैं.

44 साल के आकाश ने अपने यू-ट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा, “डीन एल्गर – वह धैर्य, दृढ़ संकल्प और स्टील के विश्वविद्यालय के डीन हैं. उन्होंने दिखाया कि सलामी बल्लेबाज या टेस्ट बल्लेबाज के रूप में कैसे लड़ना है. उनके नाम में डीन भी है और वह डीन की तरह भी खेलते हैं. वे शतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने हिम्मत की. कई बार उनके शरीर पर गेंद लगी, इसके बावजूद भी वे खड़े रहे.”

यह भी पढ़ें | जोहांसबर्ग टेस्ट में 7 विकेट चटकाने वाले ‘लॉर्ड’ शार्दुल ने बताया, क्या है उनकी इस कामयाबी का राज़?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत हासिल की. साथ ही उन्होंने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. कप्तान डीन एल्गर ने अपनी टीम की इस ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई. वे अंत तक एक छोर पर डटे रहे और 188 गेंदों का सामना करते हुए 96* रनों की नाबाद (मैच जिताऊ) पारी खेली. इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की कई गेंदें अपने शरीर पर खाईं, लेकिन वे फिर भी डटे रहे और आखिर में अपनी टीम के लिए विजयी चौका जड़ा.

दक्षिण अफ्रीका की जोहांसबर्ग के वांडर्स में भारत के खिलाफ टेस्ट में यह पहली जीत है. मेहमानों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबानों ने 7 विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

Leave a comment

Cancel reply