robin peterson
19 साल बाद अपना रिकॉर्ड टूटने से दुखी हैं रॉबिन पीटरसन! 2003 में लारा ने जमकर की थी धुलाई

इंग्लैंड (England) के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के नाम भले ही क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 550 विकेट दर्ज हों, लेकिन भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मैच में इस अनुभवी गेंदबाज ने पारी के 84वें ओवर में 35 रन देकर टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंका.

दाएं हाथ के पेसर के एक ओवर में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 35 रन ठोंके. 84वें ओवर में ब्रॉड की गेंदबाजी का विवरण इस प्रकार रहा, 4, 5, वाइड, 6, (नो-बॉल), 4, 4, 4, 6 और 1.

इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन और अंग्रेज जेम्स एंडरसन के नाम था, जिन्होंने 28-28 रन दिए थे. पीटरसन ने 2003 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इतने रन खर्च किए थे, जब ब्रायन लारा ने उनकी जमकर पिटाई की थी, जबकि एंडरसन ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली के खिलाफ 28 रन लुटाए थे.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर में जड़े 35 रन, एकसाथ तोड़ा कई दिग्गजों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वहीं, दूसरी तरफ 19 साल बाद अपना अनचाहा रिकॉर्ड टूटने पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर रॉबिन पीटरसन ने खुशी जाहिर की. हालांकि, उन्होंने मजे लेते हुए कहा कि वे इससे दुखी हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मजाकिया अंदाज में लिखा, “आज अपना रिकॉर्ड खोने का दुख है. ओह ठीक है, मुझे लगता है रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए बने हैं. अब अगले पर.” इसी के साथ उन्होंने एक इमोजी भी बनाई है.

Leave a comment

Cancel reply