ruturaj gaikwad news
9 पारियों में 7 शतक…. विजय हज़ारे ट्रॉफी में गायकवाड़ का तूफान जारी, तोड़ा एक और विश्व रिकॉर्ड

भारतीय युवा बल्लेबाज और महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में ऐतिहासिक पारी खेलते हुए विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है। उन्होंने सोमवार को उत्तर प्रदेश के खिलाफ एक ही ओवर में 7 छक्कों की मदद से 43 रन बटोरे हैं। गायकवाड़ लिस्ट-ए (List-A)क्रिकेट के एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

25 साल के गायकवाड़ ने यूपी के बाएं हाथ के ऑफ़ स्पिनर शिवा सिंह (Shiva Singh) के ओवर में यह कीर्तिमान बनाया है। शिवा पारी का 49वां लेकर आए थे और उनकी पहली चार गेंदों पर गायकवाड़ ने चार छक्के जड़ दिए। इसके बाद दबाव में उन्होंने पांचवीं गेंद नो बॉल फेंकी और उस पर भी गायकवाड़ ने सिक्सर लगा दिया। इतना ही नहीं पांचवीं और छठी गेंद पर भी छक्का लगाकर गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के जड़ने का कारनामा कर दिखाया।

इसके साथ ही दाएं हाथ के बल्लेबाज ने लिस्ट ए क्रिकेट का अपना पहला दोहरा शतक भी पूरा किया है। उन्होंने 159 गेंद पर नाबाद 220 रन बनाए हैं। गायकवाड़ की कप्तानी पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश के सामने जीत के लिए 50 ओवर में 331 रन का लक्ष्य खड़ा किया है।

Q. विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में रुतुराज गायकवाड़ ने अब तक कितने शतक लगाए हैं?

A. 5

Leave a comment

Cancel reply